ATSCN Colour Belt Exam Result


प्रति, 

            माननीय पालक और छात्र मित्रों भगवान श्री कृष्ण जी की कृपा से लगभग 20 महीने के पश्चात आज दिनांक 17 अक्टूबर 2021 को अनंतजीत ताइक्वांडो स्पोर्ट्स क्लब, नागपुर एवं आर्यन ताइक्वांडो स्पोर्ट्स क्लब तथा स्पोर्ट्स ताइक्वांडो एसोसिएशन ऑफ नागपुर इनके मार्गदर्शन में ईश्वर देशमुख कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन, नागपुर में बेल्ट ग्रेडेशन परीक्षा का आयोजन किया गया।

        इस परीक्षा में पहली बार परीक्षा के अंक प्रस्तुत किए जा रहे हैं तथा इसी के साथ साथ फिटनेस टेस्ट का परीक्षण भी किया गया है और उसी के आधार पर गुण भी प्रदान किए गए हैं, यह अंक हमारी किताब "ताइक्वांडो के लिए शारीरिक क्षमता के चयनित घटकों के मानक" डॉक्टर श्रीमती कुमकुम बोरकर मैडम और मैंने  लिखी हुई किताब के मानकों के आधार पर दिए गए हैं। 


https://amzn.to/3mvya0p

https://bit.ly/3l3FrUa

            यह किताब राष्ट्रसंत तुकड़ोंजी महाराज नागपुर विद्यापीठ मैं किए गए पीएचडी के शोध प्रबंध पर लिखी गई है। इस प्रबंध में ताइक्वांडो खिलाड़ियों के लिए जो मानक तैयार किए गए हैं वह मानक बनाने के लिए लगभग 1280 ताइक्वांडो खिलाड़ियों के परीक्षण लिए गए और मानक तैयार किए गए हैं, इन मानकों के आधार पर फिटनेस टेस्ट के यह गुण प्रदान किए गए है। 



            अनंतजीत ताइक्वांडो स्पोर्ट्स क्लब, आर्यन ताइक्वांडो स्पोर्ट्स क्लब की और से यह प्रयोग किया गया है। यह सफल रहा है, हमारा यह अनुरोध है स्पोर्ट्स ताइक्वांडो एसोसिएशन, नागपुर इस प्रकार की परीक्षा का आयोजन करें और उसमें इन मानकों का इस पद्धति का प्रयोग करें इससे विद्यार्थियों को उनके अभिभावकों को तथा एसोसिएशन को खिलाड़ियों का मूल्यमापन करने में आसानी होगी तथा बेल्ट ग्रेडेशन परीक्षा में पारदर्शिता आएगी खिलाड़ियों के प्रदर्शन में विकास की गति का मूल्यमापन होगा।

            इस विषय पर असोसिएशन के सभी अधिकारी एवं सभासद गण ताइक्वांडो खिलाड़ी, अभिभावक, ताइक्वांडो प्रेमी कमेंट के माध्यम से अपने विचार सुझाव दे उनका स्वागत होगा। हमारा उद्देश्य है की नागपुर महानगर के सभी ताइक्वांडो खिलाड़ियों का प्रदर्शन स्तर मे सुधार आए और वह दिन प्रतिदिन और उच्च स्तर पर सफलता हासिल करें इस छोटे से प्रयास को समय देने के लिए आप सभी का मनःपूर्वक धन्यवाद! 











No comments:

Post a Comment